Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > बसपा ने मप्र की 6 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, छिदंवाड़ा से नकुलनाथ के सामने उमाकांत वंदेवार को दिया टिकट

बसपा ने मप्र की 6 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, छिदंवाड़ा से नकुलनाथ के सामने उमाकांत वंदेवार को दिया टिकट

बसपा ने मप्र की 6 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, छिदंवाड़ा से नकुलनाथ के सामने उमाकांत वंदेवार को दिया टिकट
X

भोपाल। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश के छह संसदीय क्षेत्रों में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष इंजी. रमाकांत पिप्पल द्वारा गुरुवार को जारी की गई सूची में बालाघाट, शहडोल, जबलपुर, सीधी, मंडला, छिंदवाड़ा सीट पर उम्मीदवार घोषित किए हैं।

बसपा ने बालाघाट सीट पर पूर्व सांसद कंकर मुंजारे को मैदान में उतारा है। उनकी पत्नी अनुभा मुंजारे कांग्रेस से विधायक हैं। मुंजारे कांग्रेस से लोकसभा का टिकट मांग रहे थे। इस संबंध में उनकी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी से भी भेंट हुई थी, पर कांग्रेस ने यहां से सम्राट सरस्वार को टिकट दिया है। इसके बाद मुंजारे दो दिन पहले ही बसपा में शामिल हो गए थे। भाजपा ने यहां से भारती पारधी को टिकट दिया है।

बसपा ने जबलपुर सीट पर राकेश चौधरी को टिकट दिया है। वह यहां पार्टी के जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी भी हैं। अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित शहडोल सीट से धनीराम कोल को उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि सीधी से पूजन राम साकेत, मंडला से इंदर सिंह उईके और छिंदवाड़ा से उमाकांत वंदेवार को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी अब तक 10 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. रमाकांत पिप्पल ने बताया कि एक-दो दिन में सभी प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे। पार्टी सभी 29 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है।

Updated : 28 March 2024 2:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top