Home > लोकसभा चुनाव 2024 > इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार की नाम वापसी के खिलाफ याचिका दायर, मोतीसिंह को प्रत्याशी घोषित कराने की मांग

इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार की नाम वापसी के खिलाफ याचिका दायर, मोतीसिंह को प्रत्याशी घोषित कराने की मांग

मोतीसिंह ने मांग की है कि कांग्रेस का चुनाव चिन्ह उन्हें आवंटित किया जाए। अक्षय बम के नामांकन वापस लेने के बाद वे ही अधिकृत प्रत्याशी हैं।

इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार की नाम वापसी के खिलाफ याचिका दायर, मोतीसिंह को प्रत्याशी घोषित कराने की मांग
X

इंदौर। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम द्वारा ऐनवक्त पर नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस मंगलवार को हाईकोर्ट पहुंच गई। पार्टी की ओर से एडव्होकेट विभोर खंडेलवाल ने डबल बैंच में याचिका दायर कर तत्काल सुनवाई की अपील की है। हाईकोर्ट ने इसे स्वीकार कर लिया है। संभवत: लंच के बाद इस पर सुनवाई होने की संभावना है।

कांग्रेस नेता मोतीसिंह पटेल की ओर से दायर याचिका में कहा है कि कांग्रेस ने जो बी फॉर्म जारी किया था, उसमें अप्रूव्ड कैंडिडेंट के रूप में अक्षय बम का नाम था और उसी में सब्स्टीट्यूट कैंडिडेंट के तौर पर मेरा नाम था। फॉर्म बी अक्षय की ओर से निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पेश किया था। इसी कारण से मेरा फॉर्म निरस्त कर दिया गया। अब जब अक्षय नामांकन वापस ले चुके हैं तो कांग्रेस के सब्स्टीट्यूट कैंडिडेंट के नाते मेरा फॉर्म मंजूर क्यों नहीं किया जा रहा है।

अक्षय बम के नामांकन वापस लेने के बाद वे ही अधिकृत प्रत्याशी हैं

मोतीसिंह ने मांग की है कि कांग्रेस का चुनाव चिन्ह उन्हें आवंटित किया जाए। अक्षय बम के नामांकन वापस लेने के बाद वे ही अधिकृत प्रत्याशी हैं। फॉर्म बी में कांग्रेस की ओर से बताया गया है कि यदि अप्रूव कैंडिडेट नामांकन वापस ले लेता है या उसका फॉर्म रिजेक्ट हो जाता है तो वैकल्पिक नाम को प्रत्याशी माना जाएगा। याचिका में इसी को आधार माना गया है।

Updated : 1 May 2024 6:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top